Thursday, September 19, 2024
HomeNewsस्वाति मालीवाल केस: विभव कुमार को अब CM आवास लेकर पहुंची एसआईटी,...

स्वाति मालीवाल केस: विभव कुमार को अब CM आवास लेकर पहुंची एसआईटी, क्या पता चला ?


स्वाति मालीवाल मामले में एसआईटी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना वाले दिन 13 तारीख की सुबह वास्तव में क्या हुआ था? आरोपी और पीड़ित दोनों को अपराध स्थल पर ले जाया गया और अपराध स्थल को फिर से बनाया गया। अब दोनों के बयान लिए जा रहे हैं और जो तथ्य वे बता रहे हैं उसकी समीक्षा की जा रही है.

स्वाति मालीवाल मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) सभी कड़ियों को जोड़ने की कोशिश कर रही है। खबर है कि सोमवार 20 मई को एसआईटी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव विभव कुमार को लेकर पहले सीएम आवास और फिर विभव के घर पहुंची.

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया था कि विभव कुमार ने सीएम आवास के ड्राइंग रूम में उनके साथ मारपीट की थी. टीम ने पूरी घटना को रीक्रिएट किया.

दरअसल, टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना वाले दिन (13 मई की सुबह) असल में हुआ क्या था। आरोपी और पीड़ित दोनों को अपराध स्थल पर ले जाया गया और अपराध स्थल को फिर से बनाया गया। इसे क्रम से मैप किया गया और फोटो भी खींचे गए। अब दोनों से बयान लिए जा रहे हैं और जो घटनाक्रम वे बता रहे हैं उसकी समीक्षा की जा रही है.

यह भी देंखे : सीएम आवास का सीसीटीवी फुटेज निकला ‘कोरा’, बिभव का आईफोन हुआ फॉर्मेट, पासवर्ड नहीं बताया

बिभव कुमार को शनिवार 18 मई को गिरफ्तार किया गया था. उनकी अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज कर दी गई और अदालत ने उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. उनके खिलाफ मारपीट, आपराधिक धमकी (आईपीसी-503) और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने (आईपीसी-354) का मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा आईपीसी-201 के तहत सबूत मिटाने का मामला भी दर्ज किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने यह भी आरोप लगाया कि 13 तारीख की सीसीटीवी फुटेज वाली जो पेन ड्राइव उन्हें दी गई थी, वह खाली थी. जाहिर तौर पर मारपीट की घटना का वीडियो था. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का यह भी कहना है कि बिभव ने गिरफ्तारी से ठीक पहले अपना फोन फॉर्मेट कर दिया था. सारा डेटा हटा दिया गया.

यह भी पढ़ें: विभव कुमार ने iPhone को फ़ॉर्मेट कर दिया है, लेकिन डेटा अभी भी दिखाई देगा क्योंकि सरकार एप्पल कंपनी से बात कर रही है !

जिस एसआईटी का गठन किया गया है वह उत्तरी दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (डीएसपी) अंजिता चेप्याला के नेतृत्व में काम करती है। इंस्पेक्टर रैंक के तीन और अधिकारी हैं. सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन का एक इंस्पेक्टर भी शामिल है; मामला उसी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। एसआईटी अपनी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपेगी.

वीडियो: प्रारूप बुलाया गया है! विभव कुमार पर सबूत मिटाने का भी आरोप लगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments