Thursday, September 19, 2024
HomeNewsएक नया कोविड- वेरिएंट सामने आया है, जिसने स्वास्थ्य विभाग के लिए...

एक नया कोविड- वेरिएंट सामने आया है, जिसने स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता बढ़ा दी है

एक नया कोविड- वेरिएंट सामने आया है, जिसने स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता बढ़ा दी है

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी अभी पूरी तरह से कम नहीं हुई है। देश में एक बार फिर ताजा कोरोना वायरस स्ट्रेन सामने आया है। इस नए वैरिएंट से अब तक देशभर में तीन सौ लोग प्रभावित हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग किसी भी चीज के लिए तैयार है. जो लोग नियमित रूप से यात्रा करते हैं या जो अभी यात्रा से लौटे हैं, उन्हें मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) द्वारा सीओवीआईडी ​​- का परीक्षण कराने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एक नया उप-संस्करण उभर रहा है:
कोरोनोवायरस उत्परिवर्तन के परिणामस्वरूप “फिलिर्ट” नामक एक उप-संस्करण बनाया गया है। इस घटनाक्रम की प्रतिक्रिया में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग भी हाई अलर्ट पर है.

स्वास्थ्य विभाग की प्रतिक्रिया: सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह ने कहा कि व्यक्तियों को इस नवीनतम सीओवीआईडी ​​-19 लहर से चिंतित नहीं होना चाहिए। उन्होंने रेखांकित किया कि संक्रमण श्रृंखला को तोड़ने में सीओवीआईडी-19 परीक्षण अभी भी प्रभावी है। आगरा रोड पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय भवन में कोविड-19 परीक्षण केंद्र है, जहां वर्तमान में परीक्षण किए जा रहे हैं। डॉ. सिंह ने एक सार्वजनिक अपील की, जिसमें सर्दी, खांसी या बुखार से पीड़ित हर किसी से आग्रह किया गया – विशेष रूप से वे जो अभी छुट्टी से वापस आए थे – मुफ्त सीओवीआईडी ​​-परीक्षण करवाने के लिए। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि सभी लोग भीड़-भाड़ वाले और सार्वजनिक क्षेत्रों में मास्क पहनें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments