Thursday, September 19, 2024
HomeNewsदिल्ली पुलिस मुठभेड़ में शूटर 'गोली' मारा गया; पुर्तगाल में मोस्ट वांटेड...

दिल्ली पुलिस मुठभेड़ में शूटर ‘गोली’ मारा गया; पुर्तगाल में मोस्ट वांटेड हिमांशु भाऊ के लिए काम किया

दिल्ली के तिलक नगर में एक नाटकीय मुठभेड़ में पुलिस ने एक ऐसे शूटर को मार गिराया जो अपनी लापरवाह गोलीबारी के लिए जाना जाता था। शूटर की पहचान अजय उर्फ ​​’गोली’ के रूप में हुई, जिसे दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और अपराधियों के बीच भलस्वा डेयरी इलाके में देर रात हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया।

तीव्र मुठभेड़ तब हुई जब दोनों पक्षों के बीच भारी गोलीबारी हुई, जिससे अंततः अपराधी की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, गोली को कई बार गोली मारी गई, और अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सा पेशेवरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला अजय, दिल्ली पुलिस को 6 मई को तिलक नगर में एक गोलीबारी की घटना में शामिल होने के लिए वांछित था। .

हिमांशु भाऊ के लिए निशानेबाज

अजय, जिसे गोली के नाम से भी जाना जाता है, कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के लिए काम करने वाला एक शूटर था, जो वर्तमान में पुर्तगाल में रहता है। मुठभेड़ स्थल के एक वीडियो में एक कार और स्कॉर्पियो गाड़ी की भिड़ंत होती दिख रही है, मौके पर कई पुलिस अधिकारी मौजूद हैं।

एक इंटेल टिप मिली

गुरुवार को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को सूचना मिली कि हिमांशु भाऊ गैंग का शूटर अजय सिंगरोहा उर्फ ​​गोली बाहरी दिल्ली के खेड़ा खुर्द इलाके में होगा. अजय 6 मई, 2024 को तिलक नगर में एक सनसनीखेज हत्या के प्रयास और 10 मार्च, 2024 को मुरथल में गुलशन ढाबा पर सुंदर नामक व्यक्ति की दिनदहाड़े हत्या के मामले में वांछित था। मुरथल घटना में, अजय को सीसीटीवी में घसीटते हुए पकड़ा गया था। पीड़ित को कार से बाहर निकाला गया और उस पर कई बार गोलियां चलाई गईं।

पुलिस पर फायरिंग की

तिलक नगर की घटना में अजय ने रंगदारी के लिए भीड़भाड़ वाले इलाके में एक शोरूम के बाहर अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत फैला दी थी। एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, स्पेशल सेल ने जाल बिछाया और गुरुवार रात करीब 11:30 बजे अजय को होंडा सिटी में देखा। जब पुलिस ने उसे रुकने और सरेंडर करने के लिए कहा तो उसने फायरिंग कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद गोलीबारी हुई जिसमें अजय घायल हो गया। अस्पताल लाए जाने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उसके पास से पुलिस ने दो पिस्तौल और कई कारतूस जब्त किये।

कार शोरूम पर फायरिंग

6 मई को, दो निशानेबाजों ने तिलक नगर में 15 राउंड से अधिक गोलीबारी की, जिससे चार लोग घायल हो गए, कांच टूट गए, लेकिन सौभाग्य से किसी की जान नहीं गई। जांच के दौरान गैंगस्टर हिमांशु भाऊ का नाम सामने आया.
पुलिस ने मामले के सिलसिले में एक शूटर को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जिसकी पहचान हरियाणा के सनी गुर्जर के रूप में हुई है, जिसके विदेश में कुख्यात गैंगस्टर के साथ संबंध थे। स्पेशल सेल ने खुलासा किया कि तीन शूटर बाइक पर आए थे और उनमें से एक केतन को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी दो शूटरों को वह बाइक पर लेकर आया था।

यह घटना उस वक्त हुई जब बीजेपी नेता विकास त्यागी अपने बेटे के जन्मदिन के लिए कार खरीदने आए थे. पुलिस को सूचना मिलते ही भारी फोर्स के साथ इलाके को घेर लिया गया. घटनास्थल पर डीसीपी विचित्र वीर समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे। उनके अनुसार, कार शोरूम में हुई गोलीबारी में चार लोग घायल हो गए और उन्हें चिकित्सा के लिए अस्पताल भेजा गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments