Thursday, September 19, 2024
HomeNews"सीएम नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर में ईंधन खत्म: सुरक्षा मैं चूक...

“सीएम नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर में ईंधन खत्म: सुरक्षा मैं चूक से मची हलचल, सड़क मार्ग से लौटे मुख्यमंत्री”

पटना: लोग कभी-कभी खुद को ऐसी परिस्थितियों में पाते हैं जहां उनकी कार अचानक बंद हो जाती है क्योंकि ईंधन खत्म हो जाता है। लेकिन न केवल सामान्य लोग इन अप्रत्याशित परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं-यहां तक कि जाने-माने व्यक्ति भी नहीं कर सकते। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को एक अप्रत्याशित घटना में शामिल हो गए जब उनके हेलीकॉप्टर का ईंधन खत्म हो गया और वह उड़ान नहीं भर सका। इससे सीएम नीतीश इतने नाराज हुए कि उन्हें पटना के करीब मसौढ़ी से गाड़ी वापस चलानी पड़ी. इस घटना में शामिल गैर-जिम्मेदारी का स्तर इसे एक गंभीर सुरक्षा उल्लंघन जैसा प्रतीत होता है।

सुरक्षा गार्ड रणनीति में इस अचानक बदलाव से भयभीत हो गए

पाटलिपुत्र संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव के समर्थन में मुख्यमंत्री नीतीश रविवार को मसौढ़ी गये. मसौढ़ी के गांधी मैदान में एक सार्वजनिक रैली में नीतीश कुमार ने ये बातें कहीं. बाद में पता चला कि जैसे ही वह विमान के करीब पहुंचे, विमान का ईंधन खत्म हो गया था। जब सीएम नीतीश को पता चला कि पटना से उड़ान भरने की जल्दबाजी के कारण पायलट ईंधन नहीं भर सका, तो वह हैरान रह गए। इससे सीएम नीतीश नाराज हो गए और उन्होंने अभी सड़क मार्ग से अपनी यात्रा आगे बढ़ाने का फैसला किया. उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षा गार्ड रणनीति में इस अचानक बदलाव से भयभीत हो गए। फिर भी सीएम नीतीश ने अपनी सड़क यात्रा जारी रखी सीएम नीतीश के वाहन से चले जाने के बाद भी हेलीकाप्टर लगभग एक घंटे तक हेलीपैड पर खड़ा रहा, जिससे दर्शकों की अच्छी खासी भीड़ उमड़ पड़ी। अधिकारी इसे एक गंभीर त्रुटि के रूप में देखते हैं जो अंततः सीएम नीतीश की सुरक्षा को खतरे में डालती है। यदि हवा में ईंधन की समस्या का पता चल जाता तो गंभीर दुर्घटना हो सकती थी।


ये भी पढ़े :-https://newsintake.com/news/aligarh-rep/

लोग हेलीकॉप्टर को देखने के लिए आने लगे

नीतीश कुमार ने रविवार को पाटलिपुत्र और पटना साहिब में खुली रैलियों में एनडीए उम्मीदवारों का समर्थन किया. 2020 में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर के हसनपुर का दौरा किया था, तब भी कुछ ऐसा ही आयोजन हुआ था. उसी समय उनके हेलीकॉप्टर में पेट्रोल खत्म हो गया, जिससे प्रशासनिक उथल-पुथल मच गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments